Bhootiyan Pick Up Van | Bhoot Pret Ki Kahani

 

Bhootiyan Pick Up Van | Bhoot Pret Ki Kahani.

Bhootiya Van


वैसे बहुत से किस्से कहानी हैं. जो भूत प्रेत पर आधारित हैं. हर कहानी किसी न किसी घटना से जुड़ा हुआ होता हैं. कुछ कहानियाँ कल्पना पे आधारित होती हैं. तो कुछ कहानी किसी जगह के सच को बताता हैं. पर ये तो सौ प्रतिसत सच हैं की कहानियाँ अकसर किसी घटना पे ही आधारित होता है. इंसान का दिमाग ही हैं जो हर कहानी को तोड़ मडोर कर बताता हैं. पर हकीकत क्या हैं इस से वास्ता कटता चला जाता हैं. जिसका जैसा दिमाग जो-जो चाहता हैं वो उस तरह का बात करता हैं.

पढ़े - हिल्ती डोलती लाश.

 ये कहानी एक परीवार का हैं जिसने एक सेकंड हैण्ड pick up वैन ख़रीदा था. परिवार बहुत खुश था, क्यों की उनके रोजगार का जरिया बढ़ गया था. जब इंसान का आमदनी का जरिया बढ़ता हैं तो लोग खुद ही खुश हो जाते हैं. कौन नहीं चाहता हैं की उसका कुछ आमदनी ज्यादा हो. ज्यादा आमदनी मतलब सुख सुविधा का बढ़ जाना. घर का हर इंसान खुश था. घर में सेकंड हैण्ड pick up वैन को अच्छी तरह से सजा कर रखा गया.

पढ़े - भयानक भूत की कहानी.

 तरह तरह के झूमर लगाये गए. मोहल्ले में मिठाई बाँटा गया, जिस घर में pick up वैन खरीदया था. उस घर में एक लड़का था जिसका नाम पंकज था. वैसे पंकज बहुत ही अच्छा लड़का होने के साथ साथ एक अच्छा चालक भी था. बस यही समझ लो की pick up वैन पंकज के लिए ही खरीदाया था. पंकज के पिता जो सोचे की उसका लड़का वैसे भी घर में बेकार का बैठा रहता है. अगर घर में एक गाड़ी आ जाये तो पंकज अपने काम में व्यस्त भी रहेगा और साथ में घर चलाने के लिए कुछ पैसे भी कमा लेगा.

पढ़े - डम्पर ड्राईवर का भूत.

पैसा का जरुरत तो हर किसी को होता है. ये सोच कर पंकज के पिता पंकज के लिए एक pick up वैन खरीद दिए. जब से सेकंड हैण्ड pick up वैन घर पे आया सभी बहुत खुश भी हुए. अब pick up वैन एक किराने की दुकान में लग गया. जहा पर लोग किराने की दुकान से सामान खरीदते और pick up वैन पर उसे लाद कर अपने घर जाते. Pick up वैन का ड्राईवर पंकज था. उसे इस काम में मन भी बहुत लगता था. किराना का थोक विक्रेता था जिसके पास पंकज का pick up वैन लगा था.

पढ़े - झुग्गी झोपडी में भूतों का कहर.

 अकसर छोटे दुकान वाले अपना समान ले कर जाते थे. पंकज का मन भी लगने लगा और उसे मजा भी आने लगा. क्यों की अब उसके जेब में हमेशा पैसा रहता था. अब अपने पसंद का समान खरीद भी सकता था और खा भी सकता था. दिन बिताता चला गया. ऐसे ही एक सफ्ताह बीत गया. पर एक सफ्ताह के बाद जब एक रात पंकज अपना pick up अपने घर के आगे लगा कर सोया हुआ था. रात का समय था रोज की तरह पंकज अपने pick up  को अपने घर के सामने ही खड़ा कर के बेफिक्र हो जाता था. उस रात भी पंकज अपना pick up अपने घर के आगे लगा कर रात का खाना खाया और सो गया.

पढ़े - भूत प्रेत जो अँधेरे में दिखते हैं.

 पर जैसे ही सुबह उठा तो देखा की उसका pick up उसके घर के आगे था ही नहीं. पंकज को अच्छी तरह से याद था की उसने अपना pick up रात के समय रोज की तरह बंद कर के घर के अन्दर गया था. जिस मोहल्ल्ले में पंकज रहता था, उस मोहल्ले में बहुत से pick up वैन थे. किसी का pick up वैन गायब नहीं था. सिर्फ पंकज का ही pick up वैन गायब था. पंकज और उसके घर के सभी सदस्य को अब शक हो चूका था की किसी ने रात के समय उसका pick up वैन चोरी कर लिया है.

पढ़े - भूतनी का साया.

 सभी ने हर जगह उस pick up वैन को खोजा पर कही भी नहीं मिला. सभी थक हार गए की नहीं पता उसका pick up वैन किस ने चोरी किया हैं. अब हर किसी को शक हो चूका था की गाड़ी चोरी हो चूका है और अब वापस मिलने वाला नहीं हैं. घर के सभी सदस्य बहुत ही चिंतित हो गए. सभी जगह pick up वैन को खोजा गया पर कही भी नहीं मिला. अब हर किसी ने उम्मीद छोड़ दी थी की अब दुबारा pick up वैन मिल पायेगा. सुबह से दोपहर हो गया पर pick up वैन का कोई पता नहीं चल सका.

पढ़े - भटकता फ़क़ीर की कहानी.

 दोपहर के बाद एक आदमी पंकज के पास आया और बोला की तुम्हारा pick up वैन एक जगह दुर्घटना ग्रसित हो चूका है. तुम जाओ और वहां से अपना pick up वैन ले आओ. पंकज भी सोच में पड़ गया की मेरा pick up वैन का एक्सीडेंट कैसे हो गया. पंकज और उसके घर के सभी लोग उस आदमी के बताये हुए जगह पे गए. जा कर देखे तो तंग रह गए क्यों की सच में पंकज का pick up वैन एक पुलिया के नीचे एक्सीडेंट हो कर पड़ा हुआ था. Pick up वैन बुरी तरह से पचक चूका था.

पढ़े - चमत्कारी ताबीज , भूत की कहानी.

 अब सामने से देखने पर तो यही लग रहा था, की जिस किसी ने भी pick up वैन को चोरी कर के ले जाने की कोशिश की होगी वो बुरी तरह से जख्मी हो चूका होगा. या फिर मर चूका होगा. क्यों की pick up वैन की हालत देख कर ऐसा ही लग रहा था की गाड़ी बहुत ही ऊपर से नीचे की तरफ गिरा है. अगर pick up वैन ऊपर से नीचे की तरफ गिरा हैं. तो फिर जो भी आदमी इस पे सवार होगा उसका बच पाना नामुनकिन हैं. पंकज और पंकज के घर वालों की यही राय थी. बहुत से लोग भी वहाँ पर इकठ्ठा हो चुके थे. सभी का यही राय था की जो भी गाड़ी चला रहा होगा और जितने लोग इस में बैठे होंगे वो सभी मारे गए होंगे.

पढ़े - कब्र का आजब कहानी.

 पर जब सभी pick up के नजदीक पहुचे तो ये देख कर दंग रह गए की pick up के अन्दर कोई भी नहीं था. रात के समय जिस तरह पंकज ने अपने pick up को लॉक किया था ठीक उसी तरह लॉक था. बाहर का शीशा पूरी तरह से टूट चूका था. अन्दर न कोई था और न किसी के खून का ही निशान था. ये देख कर सभी बहुत चिंतित थे, की आखिर में ये कैसे हो सकता है. की न कोई pick up के अन्दर है और न ही किसी तरह के खून के निशान सिट पर लगा है. अगर कोई pick up के अन्दर जायेगा तो उसे लॉक खोलना पड़ेगा. पर किसी ने लॉक भी नहीं खोला है. ये अपने आप में एक पहेली थी.

पढ़े - ऑटो चालक एक चुड़ैल की कहानी.

 कोई सोच भी नहीं सकता था की आखिर कार ये हुआ तो हुआ कैसे. पंकज अपने pick up को ले कर मेकैनिक के पास आया. उसे दुरुस्त करवाया. अब तक पंकज जितना कमाया था सभी पैसा pick up को बनाने में ही लग गया. फिर से रोज के काम की तरह पंकज अपने काम में व्यस्त रहने लगा. रोज सुबह अपना pick up ले कर अपने काम पर निकल जाता और शाम में वापस चला आता. पर ऐसा ज्यादा दिनों तक नहीं चल सका. पंकज एक रात को अपना pick up अपने घर के सामने खड़ा कर के उसे अच्छी तरह से लॉक कर दिया. पर उस रात भी ऐसा ही घटना घटा.

पढ़े - मौत का सफ़र डरावनी कहानी.

 जब पंकज सुबह सो कर उठा तो देखा की उसका pick up अपने जगह पर नहीं था. फिर से घर में अफरा तफरी मच गया. फिर से सभी को शक हुआ की उसका pick up वैन किसी ने चोरी कर लिया है. फिर से चारो तरफ गाड़ी का खोज बिन शुरू हो गया. पंकज के मन में क्या आया की वो उसी जगह पे चला गया जहाँ पे पिछली बार pick up वैन एक्सीडेंट हो कर पड़ा था. वहाँ जा कर जब पंकज ने देखा तो तंग रह गया. Pick up वैन फिर से उसी जगह पर और ठीक उसी तरह से एक्सीडेंट हो कर पड़ा हुआ हैं.

पढ़े - टैक्सी ड्राईवर हॉरर स्टोरी.

 ये बात अब बिलकुल मुन्किन नहीं था की किसी ने pick up को वहाँ पर ला कर एक्सीडेंट करवाया होगा. पंकज के घर के सभी लोग भी उस जगह पे पहुचे. फिर से pick up वैन ले कर घर लाया गया. फिर से उसे दुरुस्त करवाया गया. अब सभी के मन में ये बात बैठ गई की आखिर कार ये कैसे हो सकता हैं की pick up वैन अपने आप उसी जगह पर पहुच गया और ठीक पहले की तरह दुर्घटना ग्रसित हो गया. अब सभी के मन में ये बात बस गया की ये हुआ तो कैसे हुआ. अब फिर से pick up वैन रोड पे चलने लगा.

पढ़े - भूतियाँ कुआँ.

 पर कुछ ही दिनों के बाद फिर से ऐसा ही हादसा हो गया. जब पंकज सुबह जग कर देखा तो तंग रह गया उसका pick up फिर से अपने जगह पे नहीं था. जब फिर से उसी जगह पे जा कर पंकज ने देखा तो उसका pick up वैन फिर से उसी जगह से दुर्घटना ग्रसित हो कर पड़ा हुआ था. अब तो मनो की आदत हो गया पंकज अपना pick up वैन अपने घर के बाहर खड़ा करता और वो सुबह उसी पुलियां के नीचे मिलता. पंकज का हालत भी ख़राब हो चूका था. उसका माली हालत धीरे धीरे ख़राब होता चला गया.

पढ़े - नागिन का बदला. सांप का कहानी.

 कितने बार pick up को बनवाए समझ में नहीं आ रहा था. अब सभी को समझ में आ चूका था की कुछ तो हैं जिसके कारन pick up वैन अपने आप चल कर जाता हैं और ठीक उसी जगह पे जा कर एक्सीडेंट हो जीता हैं. पर इस पहेली को सुलझाये तो सुलझाये कौन? किसी ने पंकज को मशवरा दिया की एक बार उस आदमी के पास जाओ. जिस आदमी से तुमने pick up वैन ख़रीदा था. पंकज उस आदमी के पास गया और उसे सारा बात बताया की किस तरह उसका pick up वैन अपने आप घर से बाहर चला जाता हैं और एक निर्धारित जगह पे जा कर उस का एक्सीडेंट हो जाता हैं.

पढ़े - भूत प्रेत जिन्न जिन्नात की कहानी.

 सभी बात सुनने के बाद Pick up का पहला मालिक बोला की उसका pick up वैन पहले एक ड्राईवर चलाता था. जिस जगह का जिक्र पंकज कर रहा हैं. ठीक उसी जगह पे वो pick up वैन बुरी तरह दुर्घटना ग्रसित हो गया था. और जो ड्राईवर उसे चला रहा था. वो मर गया. इस से पहले भी ऐसा कई बार हो चूका हैं. Pick Up को रात के समय घर के बाहर लगाया जाता और वो खुद ब खुद चल कर एक्सीडेंट वाले जगह पे चला जाता. इसी वजह से उसने अपना pick up पंकज को बेच दिया था. पर pick up वैन पंकज के पास जाने के बाद भी ठीक वैसे ही दुर्घटना ग्रसित हो जाता हैं.

पढ़े - क्रिकेट का भूत.

 अब पंकज को समझ में आ गया की आखिर कार pick up वैन ठीक उसी जगह पे जा कर दुर्घटना ग्रसित क्यों हो जाता हैं. पंकज अब जान चूका था की pick up के अन्दर किसी ड्राईवर का आत्मा हैं. जो खुद से pick up वैन चला कर जाता हैं और ठीक उसी जगह पे pick up का एक्सीडेंट करवा देता हैं. वास्तव में pick up वैन भूतहा था. अब तो पंकज को pick up वैन चलाने में भी डर लगने लगा.

पढ़े - हॉरर सीरियल.

 पंकज घर आ कर ये बात सभी को बता दिया की pick up वैन भूतहा हैं. अब ये बात चारो तरह फैल गया की पंकज का pick up वैन भूतहा हैं. उस गाड़ी के अन्दर किसी के आत्मा का वाश हैं. बहुत ही दुखी मन से पंकज को अपना pick up वैन किसी भंगार वाले को बेचना पड़ा. क्यों की उस pick up वैन को कोई खरीदना नहीं चाह रहा था.

पढ़े - कंप्यूटर साइंस हॉरर स्टोरी.

पढ़े - खौफ के वो सात रात.